लोअर बॉडी फैट को कम करने के लिए 7 प्रभावी तरीके !



आज के समय में हर व्यक्ति को एक पूरी तरह से toned शरीर की चाहत है हालांकि, वास्तविकता में, कुछ अवांछित क्षेत्रों में फैट को कम करने में काफी मुश्किल होती है। और अधिकांश मामलों में, कसरत व्यवस्था जिसे आपको पालन करने की आवश्यकता है वह कठोर है और बहुत प्रयासों और समर्पण की आवश्यकता होती है इसलिए, इस आज हम आपको बताएंगे शरीर में फैट को फिट करने के लिए बेहतरीन तरीके, जो एक प्रभावी तरीके से फैट को काम करने के लिए एक दम परफेक्ट है। 



1. एक स्वस्थ आहार ही खाएं :-



एक स्वस्थ आहार फिटनेस की कुंजी है, एक आहार जो कम कार्बोहाइड्रेट और कैलोरी में कम होता है और यदि आप कुछ अतिरिक्त फैट डालना चाहते हैं तो एक आदर्श विकल्प में प्रोटीन की उच्च मात्रा होती है इसके अलावा, शक्कर के सेवन पर जांच करनी चाहिए क्योंकि कसरत व्यवस्था में शुगर आपके शरीर में फैट को प्रभावी तरीके से बढ़ा सकते है, इस लिए हमेश अच्छी डाइट लें। 

2. अधिक मात्रा में तरल पदार्थ का सेवन करें :-


आप हमेशा तरल पदार्थ का सेवन करें, क्योंकि वे आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को बंद करने में सहायता करते हैं। और अपना दिन एक गिलास नींबू पानी से शुरू करना सबसे अच्छा है। आप फलों और green tea भी पी सकते हैं क्योंकि उसमे एक उच्च सामग्री होती है जो पूरे दिन आपके शरीर को हाइड्रेट रखता है।


3. वर्कआउट में कार्डियो करें :- 


कार्डियो वर्काउट्स आपके बॉडी में कूल्हों और जांघों सहित शरीर में फैट को खोने में बहुत मदद कर सकता है। इस लिए आप हर रोज की कसरत प्रक्रिया को तेजी से बनाने के लिए है, वर्कआउट में कार्डियो जरूर शामिल करें।  

4. लिफ्ट की जगह सीढ़ी का प्रयोग करें :-


यह सरल गतिविधि कुछ अतिरिक्त लोअर फैट को खोने में आपकी सहायता कर सकती है। आपको केवल वांछित परिणामों के लिए 5-10 मिनट के लिए नियमित आधार पर सीढ़ियां चढ़ना है।




5. योग :- 


बहुत सारे लोगों का कहना है कि कुछ योग आसन पूरी तरह से टोन शरीर पाने में मदद कर सकते हैं। आप सभी की जरूरत प्रभावी योग के संयोजन प्रदर्शन करने के लिए शरीर के फैट को कम शरीर सहित वसा से छुटकारा पाने के लिए बन गया है, तो आप भी बॉडी को फिट बनाने के लिए योगा कर सकते है।  


6. स्क्रब और मालिश का प्रयोग करें :- 


अपनी फैट वाली जगह पर कॉफी स्क्रब और नारियल के तेल मालिश का प्रयोग करें, क्योकि ये आपकी मांसपेशियों को टोनिंग में मदद कर सकते हैं तो, आप अपने निचले शरीर के वसा पर काम करने के लिए अपने सामान्य दिनचर्या में इस सरल टिप जोड़ सकते हैं।



7. लंग्स और स्क्वाट :-


लूंगस और स्क्वेट्स दो सबसे प्रभावी कसरत हैं जो आपको शरीर में फैट को कम करने में मदद कर सकते हैं। फेफड़ों का मुख्य लक्ष्य आपके पैर की मांसपेशियां हैं। लेकिन, दोनों व्यायाम मजबूत और आपके निचले शरीर की मांसपेशियों को टोन कर सकते हैं। 

तो, ये थे वो 7 खास तरीकें जिनको अपना कर आप अपने शरीर के फैट को खोने में मदद कर सकते है  


लोअर बॉडी फैट को कम करने के लिए 7 प्रभावी तरीके ! लोअर बॉडी फैट को कम करने के लिए 7 प्रभावी तरीके ! Reviewed by Beauty Special on February 11, 2018 Rating: 5

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