इन 5 आदतों के कारण होते है डार्क सर्किल !



डार्क सर्किल एक बहुत ही आम त्वचा समस्या है जिसका सामना आज के दौर में हर महिला कर रही है। डार्क सर्किल के कई कारक हैं जो असंतुलित भोजन, हार्मोनल परिवर्तन आदि जैसी समस्याएं पैदा कर सकते हैं, इसके अलावा, कुछ आम आदतें भी हैं जो काले घेरे का कारण बन सकती हैं। तो, आज इस आर्टिकल में हमने कुछ सामान्य आदतों को बताया है जो आपके डार्क सर्किल का कारण बनते है।



1. कठोर तरीके से मेकअप हटाने से :-


क्या आप अपने श्रृंगार को कठोर तरीके से निकालते हैं? यदि हां, तो आपको इसे अब से रोकना होगा क्योंकि इससे आपकी त्वचा के नीचे त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है जो आगे विकृत हो सकता है। इसलिए, आप अपने श्रृंगार को हटाने के दौरान आपको हमेशा कोमल तरीके का उपयोग करना  चाहिए।


2. गर्म पानी से चेहरा को धोना :-


जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमारी आंखों की त्वचा बहुत संवेदनशील होती है, और इसे गर्म पानी से धोकर रंगद्रव्य हो सकता है। इसके अलावा, यह आपकी आंखों की त्वचा के क्षेत्र में एक नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है जिससे आगे की तरफ अंधेरे चक्र हो सकते हैं। तो आप अपने फेस को धोने के लिए नार्मल पानी का इस्तेमाल करें।   

3. पेट के बल सोना :- 


पेट की तरफ सोने से आपकी आंखों के नीचे तरल पदार्थ बनाए रखने का कारण बन सकता है जिससे आगे की तरफ डार्क सर्किल हो सकते हैं। इसलिए, इससे बचने के लिए, हम आपको यही सुझाव देंगे   कि आपको रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देने के लिए बाईं तरफ हो कर सोना चाहिए और झोंके आंखों और डार्क सर्किल जैसी समस्याओं को रोक सकती है। 




4. अपनी आंखों को बहुत ज्यादा रगड़ना :-


एक और आम आदत जिसके कारण अंधेरे घेरे पैदा हो सकते हैं और आपकी आंखों के नीचे त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं जो आगे मलिनकिरण की ओर जाता है। जैसा कि आपकी आंखों के नीचे की त्वचा में अधिक क्षति होती है और यह रगड़ता है, बाद में यह त्वचा को काला और भड़काऊ प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकता है। तो इस समस्या से बचने के लिए आपको अपनी आँखों को कोमलता से रखना चाहिए। 

5. सूर्य के प्रकाश का एक्सपोजर :- 


ऐसा कहा जाता है कि सीधे सूर्य के प्रकाश के संपर्क में आपकी त्वचा की स्थिति को बुरी तरह प्रभावित हो जाती है। इससे वृद्धावस्था के समय से पहले लक्षण पैदा हो सकते हैं और मलिनकिरण भी हो सकते हैं। इसलिए, इस लिए हम आपको यही सुझाव देंगे, कि आपको सूरज की कठोर किरणों से बचाने के लिए हमेशा अपनी आंखों में कुछ सनस्क्रीन डालना चाहिए।


तो ये थी कुछ ऐसी आदतें जो आपकी आँखों को डार्क सर्किल का कारण बन सकती हैं। इस लिए इन आदतों को बदलना आपके लिए काफी जरूरी है। 

इन 5 आदतों के कारण होते है डार्क सर्किल ! इन 5 आदतों के कारण होते है डार्क सर्किल ! Reviewed by Beauty Special on February 15, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.